Top Web Series: यूट्यूब की वेब सीरीज ने IMDB पर मचाया धमाल, इस लिस्ट में शामिल हैं कई बेहतरीन कहानियाँ

पिछले कुछ सालों में यूट्यूब पर कई बेहतरीन वेब सीरीज रिलीज हुई हैं। इन सीरीज को न सिर्फ दर्शकों का खूब प्यार मिला, बल्कि आईएमडीबी पर भी इनकी रेटिंग काफी अच्छी रही। इन सीरीज की लोकप्रियता को देखते हुए मेकर्स ने इनका अगला सीजन भी रिलीज किया।

{tocify} $title={Table of Contents}

आज हम आपको ऐसी ही कुछ वेब सीरीज के बारे में बताएंगे, जिनकी आईएमडीबी रेटिंग 9 या उससे अधिक है।

वेब सीरीजIMDB रेटिंगभारतीय वोट
1. एसपीरेंट्स 9.1100,000+
2. प्लीज फाइन्ड अटैच 9.050,000+
3. कॉलेज रोमांस 8.925,000+
4. सोलमेट्स8.710,000+
5. हॉस्टल डेज 8.65,000+
6. वाट्हस योर स्टेट्स8.52,500+

नोट: ये रेटिंग और वोट IMDB की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर हैं।

एसपीरेंट्स (प्राइम वीडियो)

इस लिस्ट में पहला नाम 'एसपीरेंट्स' का हैं। 'एसपीरेंट्स' साल 2021 में टीवीएफ के यूट्यूब चैनल पर रिलीज हुई थी। इस सीरीज में यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन दोस्त अभिलाष, श्वेतकेतु (एसके) और गुरी की कहानी को दिखाया गया। इस सीरीज के पहले सीजन में पांच एपिसोड रिलीज किए गए थे, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। इसके बाद सीजन 2 को मेकर्स ने इस साल प्राइम वीडियो पर रिलीज किया। दर्शकों ने सीजन 2 को भी खूब पंसद किया।

एसपीरेंट्स सीरीज यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन दोस्तों की कहानी को दिखाती है। इस सीरीज में जितेंद्र कुमार, राजकुमार राव और रवि दुबे ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस सीरीज को 9.1 की आईएमडीबी रेटिंग मिली है।

प्लीज फाइन्ड अटैच (एमेजॉन मिनी टीवी)

इस लिस्ट में दूसरा नाम रोमांटिक वेब सीरीज 'प्लीज फाइनड अटैच' है। इसका पहला सीजन यूट्यूब पर 2019 में रिलीज किया गया था। इस सीरीज में मुबंई में काम करने वाले सहकर्मी सान्या और शौर्य के बीच की प्रेम कहानी को दिखाया गया है। ऑफिस और अपनी लाइफ के साथ-साथ वे अपने रिश्ते को कैसे संभालतें हैं, इसे बड़े खूबसूरती से दिखाया गया है। इस सीरीज के अब तक चार सीजन आ चुके हैं, जो अमेजन मिनी टीवी पर उपलब्ध हैं। इस लिस्ट में हॉस्टल डेज का नाम भी शामिल है, जिसके दो सीजन रिलीज किए गए।

यह सीरीज दो सहकर्मियों की प्रेम कहानी को दिखाती है। इस सीरीज में निया शर्मा और करण कुंद्रा ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस सीरीज को 9.0 की आईएमडीबी रेटिंग मिली है।

कॉलेज रोमांस (सोनी लिव)

यह सीरीज कॉलेज के दोस्तों और उनकी लव लाइफ को दिखाती है। इस सीरीज में मनजोत सिंह, अपूर्व अरोड़ा, गगन अरोड़ा, केशव साधना और श्रेया मेहा ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस सीरीज को 8.9 की आईएमडीबी रेटिंग मिली है।

सोलमेट्स

यह सीरीज दो लोगों की प्रेम कहानी को दिखाती है, जो एक-दूसरे से मिलने के लिए कई सालों तक संघर्ष करते हैं। इस सीरीज में अनन्या पांडे और आशीष विद्यार्थी ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस सीरीज को 8.7 की आईएमडीबी रेटिंग मिली है।

हॉस्टल डेज

यह सीरीज कॉलेज के दोस्तों की कहानी को दिखाती है। इस सीरीज में करण कुंद्रा, ऋषि देव और दिव्यंका त्रिपाठी ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस सीरीज को 8.6 की आईएमडीबी रेटिंग मिली है।

वाट्हस योर स्टेट्स

यह सीरीज एक लड़की की कहानी को दिखाती है, जो अपनी पढ़ाई के लिए अमेरिका जाती है और वहां अपने जीवन में कई तरह के बदलावों का सामना करती है। इस सीरीज में कृति खरबंदा ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस सीरीज को 8.5 की आईएमडीबी रेटिंग मिली है।

इन सीरीज की कहानियाँ बेहद दिलचस्प और प्रेरणादायक हैं। इन सीरीज में कलाकारों का अभिनय भी लाजवाब है। अगर आपने अभी तक इन सीरीज को नहीं देखा है, तो जरूर देखें।

अगर आपको यह खबर पसंद आई तो, हमारे वेबसाइट wikimovies.in पर जाकर और भी रोचक खबरें पढ़ें।

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने

Post Header Ad

Post Footer Ad